Mission-Impossible-Rogue-Nation-image_nationvogue

बेहतरीन स्टंट के साथ लौटे टॉम क्रूज – मिशन इम्पॉसिबल: रॉग नेशन देखने लायक

निर्देशक : क्रिस्टोफर मैक्वरी

निर्माता : टॉम क्रूज, जे. जे. अबराम्स, ब्रायन बर्क

कलाकार : टॉम क्रूज, रैबेका फरग्यूसन, जर्मी रैनर, साइमन पैग्ग, विंग रैम्स, शॉन हैरिस, एलिक बाल्डविन

रेटिंग : 4/5 

इसमें कोई शक नहीं कि मिशन इम्पॉसिबल सीरीज के अभिनेता ने अपनी नई फिल्म मिशन इम्पॉसिबल 5 यानि रॉग नेशन में बेहतरीन स्टंट किए हैं। अपनी ‘मिशन इम्पॉसिबल’ की पांच फिल्मों की सीरिज में रॉग नेशन पहली और तीसरी सीरीज के बाद बेहतर कहानी है। इस फिल्म में टॉम क्रूज को देखकर आपको यकीन ही नहीं होगा कि अपनी 53 वर्ष की उम्र में भी हॉलीवुड अभीनेता टॉम क्रूज ऐसे खतरनाक स्टंट कर सकते हैं। इस फिल्म में उन्होंने दो सबसे खतरनाक स्टंट किए हैं पहला वह एक जंगी एयरोप्लेन से जिस तरह से लटके हैं उसे देखकर सब अपनी दांतों तले ऊंगली दबाने को मजबूर हो जाते हैं तो दूसरा जो उन्होंने बाइक पर स्टंट किया है वो भी बेहद की काबिले तारीफ है। कुल मिलाकर देखा जाए तो फिल्म देखने लायक हैं।

फिल्म की कहानी कुछ ऐसे है। बेलारूस के एक मिशन के बाद इथन हंट को एक दिन पता चलता है कि आईएमएफ को सीआईए में मिलाया जा रहा है। बरसों से आईएमएफ के लिए काम कर रहे इथन को यह नहीं भाता। उसके साथी बैंजी (साइमन पैग्ग), लूथर (विंग रैम्स) और अफसर विलियम ब्रांडट् (जर्मी रैनर) को भी ये कुछ अटपटा लगता है। लेकिन सीआईए के निदेशक एलन हन्ले (एलिक बाल्डविन) को हर हाल में आईएमएफ का अस्तिव खत्म करना है।

ये पूरा मसला कुछ इस तरह रुख इख्तियार करता है कि इथन को इधर-उधर भटकना पड़ता है। तभी इथन को एक सिडिंकेट का पता चलता है, जो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आतंकी घटनाएं करवाता है। उसकी मुलाकात एक ब्रिटिश एजेन्ट सा फॉस्ट (रैबेका फरग्यूसन) से होती है, जो सिंडिकेट के प्रमुख सोलोमन लेन (शॉन हैरिस) की गिरफ्त से भागने में उसकी मदद करती है। बस, यहीं से इथन और फॉस्ट के बीच पटने लगती है और दोनों साथ में सोलोमन के खिलाफ सबूत इकट्ठा करना शुरु कर देते हैं। तभी उन्हें एक फाइल मिलती है, जिसके खोलने का कोड केवल ब्रिटिश प्रधानमंत्री के पास है।

ऐक्टिंग : टॉम क्रूज के अलावा फिल्म में दो ऐसे और किरदार हैं, जिनकी तारीफ किए बिना यह मिशन पॉसिबल नहीं होता है। लिसा के किरदार में रेबेका और बेंजी के रोल में साइमन ने बेहतरीन ऐक्टिंग के साथ गजब एक्शन सींस करके अपनी ऐक्टिंग से साबित कर दिया है कि वह बेहतरीन ऐक्ट्रेस हैं।

क्यों देखें : अगर आप टॉम क्रूज कै फैंस है और ऐसे दिल दहला देने वाले हैरतअंगेज ऐक्शन सीन्स देखना चाहते हैं, जो बॉलिवुड मूवीज में कम ही नजर आते हैं, तो इस फिल्म को मिस न करें।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *